• 22 June 2024 22:16

IND Vs AFG: Wkt,Wkt,Wkt,Wkt… टीम इंडिया का गजब कारनामा, एक ओवर में झटके 4 विकेट

ByTodaynews4u.com

Jan 15, 2024

India vs Afghanistan: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल कर दिया है। भारत ने पारी के आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के 4 खिलाड़ी को आउट कर दिया।

India vs Afghanistan: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ा कारनामा कर दिखाया है। भारत ने अफगानिस्तान को 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में धूल चटा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी और स्कोर बोर्ड पर 172 रन टांग दिए। बता दें कि भारत के खिलाफ अफगानिस्तान का यह सर्वाधिक स्कोर है। इस मैच में भारतीय टीम ने कमाल कर दिखाया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने भारत को जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य दिया था। अफगानिस्तान के पारी की आखिरी ओवर में भारतीय टीम ने कमाल कर दिखाया है।

 

 6,6,6: शिवम दुबे ने नबी की बॉल को बना दिया ‘हेलिकॉप्टर’, रोहित-विराट का रिएक्शन वायरल

एक ही ओवर में झटके 4 विकेट

अफगानिस्तान ने भारत के सामने अपना सर्वाधिक स्कोर खड़ा किया था। अफगानिस्तान के एक के बाद एक विकेट गिरते गए, लेकिन इसका असर स्कोर बोर्ड पर नहीं पड़ने दिया। अफगानिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह गेंदबाजी के लिए आए थे। इस ओवर में भारत ने अफगानिस्तान के 4 विकेट झटक लिए। इस ओवर से पहले अफगानिस्तान का स्कोर 165 रन पर 6 विकेट था, लेकिन इस ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 172 पर 10 विकेट हो गया। अर्शदीप ने ओवर की पहली ही गेंद पर करीम जानत को आउट कर दिया था।

 

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: यशस्वी और दुबे की आंधी में उड़ा अफगानिस्तान, दूसरे T20 में भारत की एकतरफा जीत

अर्शदीप सिंह ने किया कमाल

ओवर की दूसरी गेंद पर नूर अहमद ने सिंगल लिया। फिर ओवर की तीसरी गेंद पर मुजीब ने अर्शदीप को चौका जड़ दिया था। ओवर की चौथी गेंद पर मुजीब ने फिर से सिंगल ले लिया। अब इस ओवर में सिर्फ 2 रन बचे थे, लेकिन फिर भी अफगानिस्तान ने 3 विकेट गंवा दिए। ओवर की 5वीं गेंद पर अर्शदीप ने लूर अहमद को चलता कर दिया। अब अफगानिस्तान के सिर्फ 2 विकेट बचे थे और अर्शदीप के ओवर में सिर्फ 1 गेंद बची थी। उन्होंने अगली गेंद वाइड डाली, जिस पर मुजीब रन आउट हो गए। इसके बाद अगली गेंद पर फजल हक फारूकी भी रन आउट हो गए। इस तरह आखिरी ओवर में अफगानिस्तान ने 4 विकेट गंवा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *