• 20 May 2024 15:10

Ayodhya Ram Mandir: 22 को राममय होने का दिन, उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में रहेगा अवकाश; जानें अपने राज्य का हाल

ByTodaynews4u.com

Jan 19, 2024

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी… यह गाना इन दिनों हर किसी की जुबां पर चढ़ा हुआ है और हो भी क्यों न… आखिर भगवान राम जो आ रहे हैं। पूरा देश भक्ति भाव से सराबोर है और रामलला का स्वागत करने के लिए आतुर है। जब कभी भविष्य में इतिहास के पन्नों को पलटा जाएगा तो 22 तारीख सभी को अचंभित करेगी, क्योंकि किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि ऐसी भव्यता के साथ भी कड़ाके की ठंड में दीवाली मनाई गई होगी।

 

 

इस श्रद्धा को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात सहित कई राज्यों ने 22 जनवरी के दिन अवकाश का एलान किया है ताकि इस दिन लोग बड़ी ही श्रद्धा के साथ अपने अंगना को रोशन करें और हर्षोल्लास के साथ त्योहार मनाएं। साथ ही केंद्र सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है।

 

कहीं आधे दिन तो कहीं पर पूरे दिन का अवकाश

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश का एलान किया है। साथ ही इस दिन राज्यभर की तमाम शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी।

 

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने 22 तारीख को स्कूलों की छुट्टी का एलान किया है। इसके साथ ही राज्यभर की तमाम शराब और भांग की दुकानें बंद रहेंगी। इस दिन राज्य में पूरी तरह से ड्राई डे मनाया जाएगा।

 

हरियाणा: हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है। जिसका मतलब है कि दोपहर ढाई बजे तक यह संस्थान बंद रहेंगे।

 

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का घूमघाम के साथ जश्न मनाया जाएगा। इस दिन राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक्स पर एलान किया कि अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूरा छत्तीसगढ़ हर्षित है। 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक राज्य में अवकाश रहेगा ताकि छत्तीसगढ़ के लोग रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आनंद ले सकें और उत्सव मना सकें।

 

गोवा: गोवा में भी सरकारी कर्मचारियों और स्कूलों में 22 जनवरी को छु्ट्टी का एलान किया गया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर सरकारी कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक अवकाश का एलान किया है।

 

उत्तराखंड: उत्तराखंड के सभी शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी को अवकाश रहेगा। साथ ही राज्य सरकार के सभी सरकारी कार्यालय दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने यह एलान किया है।

 

गुजरात: गुजरात की भूपेंद्रभाई पटेल सरकार ने भी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है। राज्य सरकार के सभी कार्यालय और संस्थान 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे ताकि राज्य के लोग समारोह में हिस्सा ले सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *